शाहरुख़ खान की दस कीमती चीज़े

Reading Time: 2 minutes

शाहरुख़ खान बॉलीवुड के बादशाह केहलाते है। उनके पुरे एक्टिंग करियर में उन्होंने कई बड़ी फिल्मो में काम किया है। उनकी एक्टिंग , उनके कई कैरैक्टर्स और उनका रोमांटिक अंदाज़ काफी सराया गया है। जैसे उनकी पॉपुलैरिटी बढ़ती गयी , वो अपने रोल्स के लिए काफी ज्यादा चार्ज करने लगे। इसके रेहते बॉलीवुड के किंग खान इंडस्ट्री के वन ऑफ़ द रिचेस्ट एक्टर बन गए। वो भी क्या दौर था की उनकी जो छुपी इच्छाए थी वो सारी पूरी करने का उन्हें मौका मिला। क्या आपको पता है SRK के क्या शौक रहे है? आये देखे वो दस एक्सपेंसिव चीज़े जिस के SRK मालिक है।

White and Brown House on Grass Field Near Body of Water
from pexels

शाहरुख का मुंबई में जो घर है – मन्नत उसकी कीमत करीब 200 crores है। बांद्रा बीच के बिलकुल सामने कई फैंस यहाँ SRK को देखने आया किया करते है। क्या फर्स्ट क्लास इंटीरियर है उनके घर का।

लंदन जाना शाहरुख़ को इतना पसंद था की उन्होंने सोचा की वो वहा एक घर ही क्यों ना ले ले। सन 2009 में लंदन के जाने माने परिसर में शाहरुख़ ने 172 crores का एक घर लिया। ऐसी जगह जहा कई अमीर इंग्लिशमैन भी अपना घर बना नहीं पाएँ।

शाहरुख़ अपनी लक्ज़री पे कभी कोम्प्रोमाईज़ नहीं करतें है। ये बात तो खैर सभी को पता है। इसके चलते SRK ने दिलीप छाबरिआ से एक कस्टमाइज्ड वैनिटी वैन बनवा ली। ये वैनिटी वैन डिज़ाइन करवाकर लेने के लिए उन्हें 3.8 खरचने पडे। ये इंडस्ट्री की वन ऑफ़ द मोस्ट कॉस्टली वैनिटी वैन में से एक है।

SRK Tag Hever जो की एक लक्ज़री वॉच मैन्युफैक्चरिंग कंपनी है उसके ब्रांड अम्बैसेडर रह चुके है। वो Tag Hever की सबसे कीमती घडी जो की 2.5 lakhs में बिकती है उसके प्राउड ओनर भी है।

शाहरुख़ ने अपने लिए दुबई में भी एक विला बनवाया है। ये विला पाम जुमेरिआ के इलाके में स्तित है। ये विला 14000 sq feet के प्लॉट पे बना है और इसकी कीमत लग बग 24 crores है।

SRK को स्पोर्ट्स कार्स का हमेशा से ही शौक रहा है। इसलिए उन्होंने Bugatti Veyron 14 crores में खरीद ली थी। ये कार 400 kmph के स्पीड पर चलाई जा सकती है।

SRK के पास Mercedes Benz S600 Guard भी है। ये लक्ज़री सीडन उन्होंने 2.8 crores में खरीदी थी।

Photo of Ferrari Sports Car Parked on Road
from pexels

शारुख खान Rolls Royce Coupe के भी ओनर है। ये लक्ज़री कार उन्होंने 4.1 crores में खरीदी थी।

SRK को कभी बाइक्स का ज्यादा शौक नहीं रहा। तो भी उन्होंने Harley Davidson Dyna Street Bob जो की एक क्रूजर बाइक है वो 10 lakhs में खरीदी थी । ये बाइक 1800cc और 67 horsepower देती है।

शाहरुख़ खान आईपीएल टीम कोलकाता नाईट राइडर्स के जॉइंट ओनर है। ये टीम का वर्थ करीब करीब 548 crores है।

शाहरुख़ खान अपनी ज़िन्दगी काफी सुख सुविधाओं के बीच जी रहे है। उनकी कहानी से हम ये सीखते है की ज़िन्दगी में कुछ भी नामुमकिन नहीं है।

Leave a Reply